विश्वकप में केदार जाधव की जगह लेने के लिए 10 खिलाड़ी दौड़ में शामिल,किसको मिलना चाहिए अवसर..!

इस समय भारत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल सीजन-12 का महाकुंभ जारी है। इसी बीच चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे भारतीय विश्व कप टीम के सदस्य ऑलराउंडर केदार जाधव फील्डिंग के दौरान अपना बायां कंधा चोटिल कर बैठे। केदार जाधव के फिटनेस पर बीसीसीआई विश्व कप में परिवर्तन की आखिरी तिथि 23 मई तक इंतजार करेगा। हालांकि बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को बताया गया है की केदार जाधव की चोट इतनी गंभीर नहीं है जितनी पहले शंका जताई जा रही थी।

Loading...

विश्व कप के शर्त के अनुसार सभी टीमें अपने 15 सदस्यीय दल में 23 मई तक फेरबदल कर सकती हैं। इसलिए यदि 23 मई तक केदार जाधव ठीक नहीं हो पाते हैं तो उनके जगह पर भारतीय चयन समिति दूसरे खिलाड़ियों को अवसर देगी। केदार जाधव पहले ही आईपीएल टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। केदार जाधव भारतीय टीम फिजियोथैरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट के साथ कार्य कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द ठीक हो सकें।

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में प्रारंभ हो रहे विश्व कप के लिए भारतीय टीम 22 मई को रवाना होगी। भारत का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा। यदि केदार जाधव समय से पहले ठीक नहीं हो पाते हैं तो उनके जगह पर भारतीय टीम के पास ऋषभ पंत, अंबाती रायडू, ईशांत शर्मा, नवदीप सैनी अक्षर पटेल, युवराज सिंह, सुरेश रैना, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और खलील अहमद के रूप में दश विकल्प हैं इसमे से किसी एक को विश्व कप में अवसर दिया जा सकता है।

1- ऋषभ पंत

2- अंबाती रायडू

3- इशांत शर्मा

4- अक्षर पटेल

5- नवदीप सैनी

6- युवराज सिंह

7- सुरेश रैना

8- श्रेयस अय्यर

9- मनीष पांडे

10- खलील अहमद

Loading...