यदि सपने में दिखे ये चीजें तो समझ जाइये होने वाले हैं मालामाल, जानिए 12 सपनों का मतलब…!

सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है। सपना हर कोई देखता है। सपना देखने के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत होती हैं। नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो सिर्फ एक ख्वाब था। विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने प्रारंभ हो जाते हैं। सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता। इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है। मगर हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन जरूर होता है। कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते है। इंसान कई बार अपने सपने को याद नहीं रख पाता। वह लाख याद करने की कोशिश करता है मगर उसे अपना सपना याद नहीं आता।

Loading...

यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जो न केवल आपको अपना सपना याद रखने में आपकी मदद करेगा बल्कि यह भी बताएगा कि आपके जीवन में आगे क्या खास होने वाला है। ज्योतिष विद्या की मानें तो जो भी हम सपनों में देखते हैं उसका असर हमारे जीवन पर अवश्य पड़ता है। सपना याद नहीं रहने पर आपको सिर्फ एक काम करना है। आप चाहते हैं कि आपको सपना याद रहे तो बस मन में आपको दो बातें सोचनी है। पहली ये कि मैं कहां हूं और दूसरी ये कि मैं क्या कर रहा हूं। बस यदि ये दो बातें आपने सोच ली तो आप अपना सपना भूल नहीं पाएंगे। आज हम आपको 12 सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानिए सपनों का मतलब

सपने में सीढ़ी चढ़ना आपकी उन्नत्ति की ओर इशारा करता है। सीढ़ी उतरने का मतलब विकास में गिरावट आ सकती है। किसी की हत्या करते देखना धन लाभ की ओर इशारा करता है। सपने में खाने-पीने की वस्तुएं देखने का मतलब आपको कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। अगर आपने खुद को खाना खाते हुए देखा तो इसका मतलब आप बीमार पड़ सकते हैं। यदि आपने सपने में किसी अपने को मरते देखा है तो इसका मतलब उस व्यक्ति की उम्र बढ़ गई है। यदि आप सपने में अपनी आयु से अधिक व्यक्ति से प्रेम लड़ाते हैं तो इसका मतलब आपको आने वाले समय में अपमान सहना पड़ सकता है।

सपनों का मतलब

सपने में भगवान दिखने का मतलब आप जिन कार्यो के लिए प्रयास कर रहे हैं वह पूरा होने वाला है। यदि देवी मां आपको कुछ देते हुए दिखें तो इसका मतलब आपकी पदोन्नति हो सकती है। अगर कारोबारी सपने में देखते हैं कि उनकी दोस्ती किसी प्रेतात्मा से हो गई है तो इसका मतलब उसे व्यवसाय में लाभ हो सकता है। सपनें में अगर आपकी आंखें लाल दिखाई देती हैं तो इसका मतलब आने वाले समय में आपकी सेहत खराब हो सकती है। यदि आंखों में सूजन बिना किसी दर्द के साथ दिखे तो इसका मतलब आपकी लाइफ पहले से ज्यादा अच्छी होने वाली है। भूलभुलैया में खुद को फंसा हुआ देखने के मतलब आप किसी संकट में फंस सकते हैं।

सपनों का मतलब

यदि कोई मंदिर का पुजारी आपको मंदिर में प्रवेश करने से रोके तो इसका मतलब आपके शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं मगर उन्हें सफलता नहीं मिल रही।सपने में कब्रिस्तान देखने का मतलब आप घरेलू तथा व्यवसायिक समस्या से मुक्ति पाने वाले हैं। अगर कोई महिला सपना देखती है कि बहुत पीड़ा के बाद उसने मृत संतान को जन्म दिया है तो इसका मतलब भविष्य में उसे कष्ट सहना पड़ सकता है।

Loading...