पश्चिम बंगाल में बढ़ गया बवाल, अमित शाह के रोड शो में तेज झड़प और हिंसा..!

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं व कलकत्ता यूनिवर्सिटी तथा विद्यासागर कॉलेज के छात्रों के बीच तेज झड़प तथा हिंसा हुई, झड़प की शुरुआत अमित शाह के रोडशो के दौरान ट्रक पर डंडे फेंके जाने से हुई। उनके काफिले पर कॉलेज के एक छात्रावास से पथराव भी किया गया, जिसके पश्चात भाजपा समर्थक भड़क गये। उन्होंने भी यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर पत्थर और बोतलें फेंकी। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा।

Loading...

इस दौरान विद्यासागर कॉलेज के छात्रावास के बाहर खड़ी 3 मोटरसाइकिलों को भी आग के हवाले कर दिया गया। कॉलेज में स्थापित ईश्वर चंद्र विद्यासागर की आवक्ष मूर्ति भी तोड़ दी गई। रोडशो के दौरान हुए पथराव में भाजपा समर्थकों के अतिरिक्त पत्रकारों को भी चोटें आईं। जगह-जगह पुलिस और भाजपा समर्थकों में झड़प हुई।

भाजपा के रोड शो को कोलकाता में जिस प्रकार की प्रतिक्रिया मिली, उससे टीएमसी के गुंडे खिसिया गये और हमला कर दिया। मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई देना चाहता हूं कि, इस सबके बावजूद रोड शो जारी रहा है और पहले से तय जगह और वक्त पर ही संपन्न हुआ। उन्होंने कहा, हमारे पोस्टर उखाड़ दिये गये। उन्होंने हमारे कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी। यदि उन्हें लगता है कि वह हिंसा का उपयोग कर भाजपा को रोक लेंगी, उन्हें पता होना चाहिए कि, वह जितना कीचड़ हम पर फेकेंगी, कमल उतना ही खिलेगा।

तृणमूल के गुंडों ने 2 जगह रोड शो पर हमला किया। मैं ममता बनर्जी की पार्टी द्वारा की जा रही हिंसा की बहुत निंदा करता हूं। मैं बंगाल के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि, वे इस हिंसा का जवाब आखिरी चरण के चुनाव में अपने वोट से दें। राज्य में हिंसा के खात्मे के लिए एक बार टीएमसी को उखाड़ फेंकना आवश्यक है।

Loading...