Aarti Bajaj Wiki, Age, Boyfriend, Husband, Family, Biography & More In Hindi

आरती बजाज एक लोकप्रिय हिंदी फिल्म संपादक हैं। वह सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों- रॉकस्टार (2011), पान सिंह तोमर (2012), और हाईवे (2014) के संपादन के लिए जानी जाती हैं।

अंतर्वस्तु

विकी / जीवनी

उनका जन्म फरवरी 1973 में हुआ था (उम्र 46 साल; 2019 की तरह), दिल्ली में। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा और स्नातक की पढ़ाई दिल्ली से की। बाद में, वह मुंबई चली गईं और ज़ेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ़ कम्युनिकेशंस से वीडियो एडिटिंग में एक पेशेवर कोर्स किया।

परिवार, जाति और पति

आरती का जन्म अ हिंदू परिवार। जब वह कॉलेज में थीं, तब उन्होंने बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप को डेट करना शुरू किया। इस जोड़ी ने गाँठ बांधने से पहले 9 साल तक एक-दूसरे को डेट किया। जाहिरा तौर पर, वे एक दूसरे से शादी करने से पहले एक जीवित रिश्ते में थे। उनकी बेटी आलिया कश्यप का जन्म 2001 में हुआ था और जन्म के दो साल बाद आरती और अनुराग ने शादी के बंधन में बंध गए। हालांकि, यह शादी लंबे समय तक नहीं चली और 2009 में दोनों का तलाक हो गया।

आरती बजाज की पूर्व पति और बेटी

आरती बजाज की पूर्व पति और बेटी

आरती बजाज अपनी बेटी के साथ

आरती बजाज अपनी बेटी के साथ

अनुराग कश्यप अपनी दूसरी पत्नी के साथ

अनुराग कश्यप अपनी दूसरी पत्नी के साथ

व्यवसाय

बॉलीवुड में संपादक के रूप में आरती का पदार्पण उनके पूर्व पति की फिल्म पांच (2003) के साथ हुआ, सेंसरशिप के कारण इसे भारत में कभी रिलीज़ नहीं किया गया। अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित उनकी पहली बॉलीवुड रिलीज़ ब्लैक फ्राइडे (2007) थी। उन्होंने अपने तलाक के बाद भी अनुराग के साथ काम करना जारी रखा और दोनों ने देव डी (2009), गुलाल (2009), और मनमर्जियां (2018) जैसी सुपर हिट फिल्में दीं। वह इम्तियाज अली की ब्लॉकबस्टर फिल्मों जब वी मेट (2007), लव आज कल (2009), रॉकस्टार (2011), और हाईवे (2014) के साथ सुर्खियों में आईं। 2018 में, उन्हें पाकिस्तानी फिल्म edited केक ’के लिए ब्रिटिश-पाकिस्तानी फिल्म निर्माता- असीम अब्बासी के साथ काम करने का अवसर मिला। उन्होंने सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत प्रसिद्ध भारतीय वेब श्रृंखला- सेक्रेड गेम्स के दोनों सत्रों को संपादित किया।

आरती बजाज की फिल्म- पौंच

आरती बजाज की फिल्म- पौंच

पवित्र खेल gif के लिए छवि परिणाम

मनपसंद चीजें

  • संपादक: वाल्टर मर्च
  • शैली: नाटक

तथ्य / सामान्य ज्ञान

  • अपने कॉलेज के दिनों में, वह एक पेशेवर फोटोग्राफर बनना चाहती थी।
  • अपने करियर की शुरुआत में, उन्होंने हिंदी फिल्म संपादकों- श्याम रमन्ना और बार्डरॉय बरेटो की सहायता की।
  • आरती और अनुराग के तलाक का कारण स्पष्ट नहीं था लेकिन अफवाहें थीं कि अनुराग अपने करियर के निचले चरण में थे जिसने उनके निजी जीवन को परेशान कर दिया था। अन्य अफवाहें थीं कि अनुराग 2009 में अपनी फिल्म देव डी की नायिका कल्कि कोचलिन को डेट कर रहे थे और यही उनके तलाक का कारण बन गया। इससे पहले, अनुराग ने कल्कि के साथ अपने रिश्ते से इनकार कर दिया था, लेकिन ये अफवाहें सच हो गईं, जब दोनों ने 2011 में शादी कर ली। बाद में, वे 2015 में अलग हो गए, और ऐसी अफवाहें थीं कि अनुराग उनकी फिल्म की दूसरी अभिनेत्री- हुमेश कुरैशी के प्रति आकर्षित थे।
  • वह अपने पालतू कुत्ते के साथ समय बिताना पसंद करती है।

    आरती बजाज अपने पालतू कुत्ते के साथ

    आरती बजाज अपने पालतू कुत्ते के साथ

  • उनके शौक में यात्रा करना, फोटोग्राफी करना, संगीत सुनना और किताबें पढ़ना शामिल है।
  • उसने कई टीवी विज्ञापनों और संगीत वीडियो में काम किया है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img

Related Articles

Latest Posts