Eugenia Cooney: (YouTuber) Biography, Weight, Age, Boyfriend, Family & More In Hindi

Eugenia Cooney एक अमेरिकी YouTuber है। अक्टूबर 2019 तक, उसके YouTube चैनल पर 2.4 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं।

विकी / जीवनी

यूजेनिया सुलिवन कोनी का जन्म 27 जुलाई, 1994 को हुआ था (उम्र: 25 साल, 2019 में) मैसाचुसेट्स, संयुक्त राज्य अमेरिका में। उसकी राशि सिंह है।

भौतिक उपस्थिति

  • ऊंचाई: 5 ″ 4 ″
  • वजन: 40 किग्रा

परिवार

अपनी मां के साथ यूजेनिया कोनी

अपनी मां के साथ यूजेनिया कोनी

उसका एक दो भाई है; चिप और जोशुआ (आधा)।

वह अविवाहित है।

व्यवसाय

जनवरी 2011 में, उसने ‘Eugenia Cooney’ के नाम से एक यूट्यूब चैनल खोला और फैशन से संबंधित वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया, जिसमें आउटफिट्स, मेकअप स्टाइल, दिनचर्या आदि शामिल हैं। वह नियमित रूप से शॉपिंग वीडियो भी अपलोड करती है। अक्टूबर 2019 तक, उसके YouTube चैनल पर 2.4 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और कुल मिलाकर 226 मिलियन से अधिक विचार हैं।

विवाद

  • 2015 की दूसरी छमाही के माध्यम से, उसके दर्शकों ने उसके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित किया; दर्शकों ने अनुमान लगाया कि कोनी को खाने की बीमारी है जो शायद एनोरेक्सिया नर्वोसा है। उसके कम वजन के कारण, उसके वीडियो को पसंद से अधिक नापसंद मिलना शुरू हो गया।
  • उसकी पतला दिखने के कारण, लोगों ने YouTube से उसके चैनल को प्रतिबंधित करने का अनुरोध किया। याचिकाकर्ताओं ने कहा कि कोनी खाने के विकार से पीड़ित थे और उन्हें मदद की ज़रूरत थी। उन्होंने यह भी कहा कि उनका बेहद पतला लुक उनके प्रशंसकों को उनकी तरह दिखने के लिए पर्याप्त मात्रा में वजन कम करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

तथ्य

  • वह मैसाचुसेट्स में पैदा हुई थी लेकिन कनेक्टिकट में पैदा हुई थी।
  • जब याचिकाकर्ताओं ने उसके यूट्यूब चैनल के खिलाफ शिकायत दर्ज की, तो उसने फरवरी 2019 में सोशल मीडिया से उसे तोड़ने की घोषणा की और 19 जुलाई, 2019 तक मीडिया में नहीं दिखा। बाद में, एक अन्य YouTuber, शेन डॉसन ने एक वीडियो अपलोड किया जिसका शीर्षक था, ‘द रिटर्न ऑफ यूजेनिया’ अपने YouTube चैनल पर Cooney ‘, जिसमें डॉसन ने Cooney का साक्षात्कार लिया है।

  • उसी दिन जब शेन डावसन ने कॉनी के साक्षात्कार का वीडियो अपलोड किया, एक और YouTuber और कॉनी के पूर्व मित्र, जैकलिन ग्लेन ने भी YouTube पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें खुद YouTubers, Evangeline Deurouro और David Michael Frank शामिल थे। उस वीडियो में, तिकड़ी ने दावा किया कि डॉसन जानबूझकर कोनी की वसूली के बारे में एक सवाल याद कर रहे थे।

  • जब उसने सोशल मीडिया से ब्रेक लिया, तो वह अपने डॉक्टर से मिली और उसकी पतली उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित किया।
  • कोयनी एक कुत्ता प्रेमी है।
    यूजेनिया कूनी उसके कुत्ते चुंबन

    यूजेनिया कूनी उसके कुत्ते चुंबन

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts