Ha Yeon-soo Wiki, Age, Boyfriend, Husband, परिवार, Biography & More In Hindi

हा येओन-सू एक लोकप्रिय दक्षिण कोरियाई अभिनेत्री, फोटोग्राफर, लेखक और चित्रकार हैं।

विकी / जीवनी

हा योन-सू का जन्म 10 अक्टूबर 1990 (बुधवार) को ‘यौ येओन-सू’ के रूप में हुआ था।उम्र 29 साल; 2019 की तरह) बुसान, दक्षिण कोरिया में। उसकी राशि तुला है।

बाल के रूप में हा येओन-सू

बाल के रूप में हा येओन-सू

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पेनियल मिडिल स्कूल ऑफ़ आर्ट्स, बुसान से की, जहाँ उन्होंने ओरिएंटल और वेस्टर्न पेंटिंग में पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने उल्सान एनीओन हाई स्कूल में अध्ययन किया। बाद में, चित्रकारी में रुचि के कारण, उन्होंने हनम में कोरिया एनीमेशन हाई स्कूल में प्रवेश किया। उन्होंने चुंग-आंग विश्वविद्यालय, सियोल के थिएटर और फिल्म विभाग में अध्ययन किया।

भौतिक उपस्थिति

ऊंचाई: 5 ‘2’

अॉंखों का रंग: काली

बालों का रंग: काला (नीला, भूरा, गोरा, आदि)

हा येओन-सू

परिवार और जातीयता

उसके पिता बुसान के हैं, जबकि उसकी माँ दक्षिण कोरिया के ग्योंगजू शहर की है। उसका एक बड़ा भाई है।

हा योन-सू अपने भाई के साथ

हा योन-सू अपने भाई के साथ

वह एक बार एक उद्यमी के साथ रिश्ते में होने की अफवाह थी। हालांकि, उसने अफवाहों का खंडन किया।

व्यवसाय

एजेंसी

  • बीएच एंटरटेनमेंट
  • प्रबंधन A.N.D (2018 तक)
  • पीएनके एंटरटेनमेंट (2018-वर्तमान)

हा यो-सू ने दक्षिण कोरियाई फिल्म “वेरी ऑर्डिनरी कपल” (2013) के साथ अभिनय की शुरुआत की, जो हू-सों। ‘

बहुत साधारण युगल (2013)

बहुत साधारण युगल (2013)

उन्होंने फिल्मों में भी काम किया है, सनशावर (2014) और रोज बड (2019)। उन्होंने के-ड्रामा “मोनस्टार” (2013) के साथ-मिन से-यि ’के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की।

मोनस्टार (2013)

मोनस्टार (2013)

उन्होंने प्रसिद्ध के-ड्रामा, आलू स्टार 2013QR3 (2013-2014), 4 लीजेंड्री चुड़ैलों (2014-15), ड्रिंकिंग सोलो (2016), ओह में अभिनय किया है! बेसमेंट की प्रिय देवी (2017), और रिच मैन गरीब महिला (2018)। उन्होंने के-ड्रामा; मोनस्टार ’के साथ गायन की शुरुआत की, उन्होंने ओएसटी, पास्ट डेज़, एटलांटिस प्रिंसेस, डोन्ट मेक मी क्राय, ओनली दैट इज माय वर्ल्ड / मार्च और प्रैक्टिस गाया।

उन्होंने लघु फिल्म “सनशॉवर” (2014) से ‘टोडक टोडक’ गाना भी गाया है। वह रनिंग मैन, माय लिटिल टेलीविज़न और नोइंग ब्रदर्स जैसे विभिन्न शो में दिखाई दी हैं।

रनिंग मैन से एक दृश्य में हा येओन-सू

रनिंग मैन से एक दृश्य में हा येओन-सू

उसने ट्रेंड विथ मी सीज़न 2 और व्हाई नॉट सीज़न 2 जैसे शो की मेजबानी भी की है। उसने अपनी फोटो निबंध पुस्तक ’ऑन द वे होम’ (2017) की रिलीज़ के साथ लेखक को बदल दिया, जिसे उसने फोटोग्राफर री के साथ लिखा था।

द वे होम (2017)

विवाद

  • जून 2018 में, उसने रूस की अपनी यात्रा से अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की। तस्वीर में, वह लाल और सफेद रंग के डिज़ाइन किए गए तंबू के सामने खड़ी दिखाई दे रही थी, जिसने जापानी साम्राज्यवाद के प्रतीक राइजिंग सन के ध्वज के समान लक्षण साझा किए थे। तस्वीरें पोस्ट करने के बाद, लोगों ने इसके लिए उनकी आलोचना की। बाद में, उसने अपना रुख स्पष्ट किया और कहा,

    लोग असहज हो सकते थे, लेकिन यह एक राइजिंग सन ध्वज नहीं था। मुझे कोरिया पसंद है, समाज के लिए दान और स्वयंसेवक। मुझे लगता है कि मुझे बुनियादी ज्ञान है, और लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह का विवाद हुआ। मैं परेशान हो सकता हूं कि यह फोटो एक विवाद बन गया, लेकिन मुझे लगता है कि यह अपरिहार्य है। मैं यह नहीं कह सकता कि look कृपया मुझ पर कृपापूर्वक नजर डालें ’जो मुझे देखता है। मैं उन सभी की राय का सम्मान करता हूं जो अलग तरीके से सोचते हैं, इसलिए यह ठीक है। मुझे नहीं पता कि अन्य लोग कैसे विचार कर सकते हैं, पत्रकारों सहित, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मेरे बारे में कुछ भी शर्मिंदा है। “

  • जून 2018 में, वह फिर से विवादों में आ गई जब उसने अपनी पेंटिंग की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें बताया गया कि वह एक प्रदर्शनी में अपनी पेंटिंग बेच रही थी। प्रशंसकों में से कुछ ने इससे संबंधित अपने सवाल पूछे, जिस पर उन्होंने ठंडा जवाब दिया। यह netizens द्वारा पसंद नहीं किया गया था, और उन्होंने इतनी बेरहमी से बात करने के लिए उसकी आलोचना की।

हस्ताक्षर

हा योन-सू उसकी होल्डिंग ऑटोग्राफ

हा योन-सू उसकी होल्डिंग ऑटोग्राफ

तथ्य / सामान्य ज्ञान

  • उसे ट्रैवलिंग, फोटोग्राफी और पॉटरी करना पसंद है।
    हा येओन-सू मिट्टी की बात कर रहे हैं

    हा येओन-सू मिट्टी की बात कर रहे हैं

  • हा योन-सू को बचपन से ही पेंटिंग का शौक था। वह बहुत अच्छी चित्रकार हैं और अक्सर अपनी पेंटिंग प्रदर्शनी में भेजती हैं।
  • हा येओन-सू का ब्लड ग्रुप बी है।
  • शुरुआत में, उनका अभिनेता बनने का कोई इरादा नहीं था। एक अच्छे विश्वविद्यालय में आने के लिए उसने खुद को होंगडे में एक अकादमी में दाखिला लिया। उसी समय, उसने एक शॉपिंग मॉल के लिए एक इंटरनेट मॉडल के रूप में काम किया। यह उस समय के दौरान था जब उसे उसकी एजेंसी (बीएच एंटरटेनमेंट) द्वारा देखा गया था, जिसने उसे अपनी एजेंसी में शामिल होने की पेशकश की थी। बाद में उन्होंने अपनी एजेंसी ज्वाइन की और अभिनेता बनने का फैसला किया।
  • अभिनय में आने से पहले, वह 10Cm के गीत ‘लव फॉलिंग इन ड्रॉप्स’ के संगीत वीडियो में दिखाई दीं। वह गानों के म्यूजिक वीडियो, लेट नॉट फॉल इन लव इन बिग बैंग और हार्ट बाय पंच में भी नजर आ चुकी हैं।

  • 2013 में, उन्होंने एम -२० के 20 के धमाकेदार स्टार के लिए च्वाइस अवार्ड जीता – के-ड्रामा ’मोनस्टार के लिए महिला।’
  • उन्होंने इंडस्ट्री में अंधविश्वास के कारण अपना उपनाम बदलकर ’हा’ कर लिया था कि सरनेम successful हा ’वाली अभिनेत्रियां बहुत सफल हैं और इसलिए भी क्योंकि उन्हें यह पसंद है।
  • वह एक पशु प्रेमी है और उसके पास एक पालतू बिल्ली है जिसका नाम जैकी और एक कुत्ता है जिसका नाम कोमस्की है।
    हा योन-सू अपने कुत्ते के साथ

    हा योन-सू अपने कुत्ते के साथ

  • उन्हें फिल्म “लीन: द प्रोफेशनल” (1994) पसंद है और उन्होंने दस से अधिक बार फिल्म देखी है।

Get in Touch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Articles

Latest Posts